Saturday 23 December 2017

आप पर कोई वशीकरण से लेकर .... प्रयोग तक कर सकता हैं

ज्योतिष वास्तु संस्कार की
       सप्रेम प्रस्तुति

👚 👕 👖 👔 👗 👘 👕🧥

🌲 🌳 🌴 🌱 🌿☘ 🍀 🎋

   आपके जीवन में कपड़ो का
               महत्व
🧥👘 👗 👔 👖 👚 🧥👘


कपड़े ना सिर्फ शरीर ढकने के काम आते है बल्कि हमारे व्यक्तित्व,व्यवसाय,स्तर के साथ साथ हमारे  चरित्र व्यवहार,आत्मविश्वास को भी दर्शाने के काम आते हैं किसी भी व्यक्ति को उसके कपड़े पहनने के तरीके से,कपड़ो के रंग से,कपड़ो की गुणवत्ता से अर्थात पहनावे से सरलता से पहचाना जा सकता हैं की उसका सामाजिक स्तर उसकी सोच व व्यवसाय किस प्रकार का है।

     लेकिन आप ये नही समझते कि आप जिस रंग के कपड़े पहन रहे हो आपके लिये कितने सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव दे रहे है । जब एक पत्थर याने नग का छोटा सा टुकड़ा अंगूठी में पहना जाता हैं और उसका असर होता हैं तो क्या शरीर पर जो कपड़े पहने जाते उसका कितना असर जिंदगी पर होगा ।

    आइये आज ज्योतिष अनुसार आपको कुछ नया सिखाते हैं ।

    कभी भी फ़टे पुराने कपड़े नही धारण करे क्योंकि  फटे-पुराने कपड़े पहनना हमारी संस्कृति के अनुसार नहीं है लेकिन इससे भी अधिक ऐसे कपड़े शुक्र ग्रह को भी प्रभावित करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फटे उपवस्त्र हमारी शारीरिक क्षमता एवं ऊर्जा को नष्ट कर देते हैं तथा तन-मन को शिथिल बनाकर अनेक बीमारियों को जन्म देने वाले होते हैं। फ़टे पुराने जले और गंदे कपड़े पहनने से शुक्र खराब होकर बुरा असर देता है । शुक्र ऐश्वर्य प्रदान करता है, और गंदे कपड़े पहनने से ऐश्वर्य खत्म हो जाता है ।

      एक खास बात ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी वस्त्र जो बुनकर बनाया जाता है, उसके धागों पर बुध ग्रह अपना अधिपत्य रखता है। वह धागे जब एकत्रित करके बुने जाते हैं एवं आखिरकार जब उनसे एक वस्त्र तैयार किया जाता है तब वो वस्त्र शुक्र की श्रेणी में आ जाता।
इसके बाद उस वस्त्र को पहनने लायक बनाने के लिए जब हम सिलाई के लिए उसे उपयोग में लाने हेतु काटते हैं, तो उस पर मंगल ग्रह का प्रतीक लिए कैंची का उपयोग किया जाता है। उसे नाप देकर चन्द्र रूपी धागे से सिला जाता है। अंत में यह वस्त्र जब पहनने योग्य हो जाता है तो वो शनि का रूप धारण कर लेता है।

परंतु जो वस्त्र नए तथा बिना धुले हुए अर्थात कोरे हों उन्हें पहनकर हम शनि, मंगल, बुध, शुक्र और शनि से संबंधित समस्याओं को अपने ऊपर ले लेते हैं क्योंकि कपड़ों को सिलते समय सुई का इस्तेमाल होता है जो शनि के समान हैं इसी कारण कपड़े जब तक धुलते नहीं हैं वो कीलक की श्रेणी में आ जाते हैं। 

इसी कारण नए बिना धुले कपड़ों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं।
इसलिए कपड़े वही पहनें तो साफ हों एवं कहीं से फटे ना हों। तभी आपको उनके माध्यम से सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होगी। इसलिये कभी भी जब हम दर्जी या टेलर से कपड़े से नए कपड़े सिलवाकर लाये तो उसे पहले धो ले अथवा धारण या पहनने के पूर्व उस पर पानी छींटकर फिर पहने ।

  नए  कपड़े कब धारण करे ?
🧥
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार, वीरवार एवं शुक्रवार को ही नवीन वस्त्र पहनने चाहिएं। शनिवार को पहनने से वस्त्र शीघ्र फटता है। रविवार को पहनने से वस्त्र के जलने का डर रहता है तथा सोमवार को नवीन वस्त्र पहनने से पहनने वाले की आयु क्षीण होती है।

    सोने के लिए दूसरा वस्त्र होना चाहिए। सड़कों पर घूमने के लिए दूसरा और देवताओं की पूजा करने के लिए दूसरा वस्त्र रखना चाहिए।कभी भी सोने के वस्त्र पहन कर भगवान की पूजा नही
करना चाहिये ।

   क्या हम कपड़े दान कर सकते ?🏼

कपड़ो का दान शुभ बताया गया किन्तु किसी पंडित को पुराने कपड़े दान में देना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपसे रूठ सकती है और आपको पैसों की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। लेकिन किसी जरूरतमंद को हम अपने पहने हुए कपड़े दे सकते हैं, परन्तु दान के रूप में नही।

          खास सलाह


ज्योतिषशास्त्र के अनुसार विवाह के इच्छ़ुक युवक युवतियों को काले रंग के कपड़ों का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि काला रंग शनि, राहु और केतु इन तीनों ग्रहों का प्रतिनिधित्व करता है जो विवाह में बाधक होते हैं।

अक्सर लोग घरों की अलमारी या दीवान में फटे-पुराने कपड़ों की एक पोटली रखते हैं। हालांकि कुछ लोग जो कपड़े अनुपयोगी हो गए हैं उनको कबर्ड या अलमारी के निचले हिस्से में रख छोड़ते हैं। फटे-पुराने कपड़ों या चादरों से भी घर में नकारात्मक मानसिकता और ऊर्जा का निर्माण होता है। इस तरह के वस्त्रों को किसी को दान कर देना चाहिए या इसका किसी और काम में उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा कभी फटी बनियान, जांघिये या फटे कपड़े न पहने।

     कपड़े लग्न अनुसार पहनने से सकारात्मक असर के साथ कई बीमारी से भी मुक्ति मिलती हैं, जैसे सिंह लग्न वाले व्यक्ति यदि काला औऱ नीला रंग ज्यादा पहनेगे तो बीमारी, मानसिक तनाव, चिड़चिड़ापन, उलझन समस्या आदि का सामना करना पड़ सकता हैं ।

      क्या आप जानते हो❓

     यदि आपके घर से आपके अंतःवस्त्र चोरी हुए या  बार बार
गायब हो रहे तो आप पर कोई वशीकरण से लेकर मारण प्रयोग तक कर सकता हैं । खास तौर पर ये प्रयोग होली, दिवाली औऱ अमावस्या पर होते हैं । इसलिये जरा सावधान रहें ।

Get Solutions For Your Personal & Familiar Life Problems Through Astro-Tantra & Vastu By - Mukund//.
Contact or whatsApp : 09334534189
or Visit -
Ujwal Bhavishya Darshan
Jyotish Tantra Vastu
Shodh Sansthan
Khetari Nehru Nagar
Arrah - 802301
Bhojpur, Bihar.

No comments:

Post a Comment